Tata Sky को मिला Netflix Support- Tata Play Netflix Combo Pack का लाभ अब ग्राहकों को मिलेगा

 Tata Sky को मिला Netflix Support- Tata Play Netflix Combo Pack का लाभ अब ग्राहकों को मिलेगा

Tata Sky का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा l हममें से लाखों लोग ऐसे हैं जो विभिन्न कार्यक्रम तथा टीवी सीरियल को देखने के लिए केवल Tata Sky का ही इस्तेमाल करते हैं। Tata Sky पहले तो इतना ज्यादा प्रसिद्ध नहीं था मगर अब अपनी अच्छी सुविधाओं के कारण Tata Sky काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो गया है।

पिछले कुछ सालों में Tata Sky के ग्राहकों में भी काफी वृद्धि हुई है। अब देश की जानी-मानी DTH Service Tata Sky का नाम बदलकर Tata Play कर दिया गया हैं। खास बात तो यह भी है कि Tata Play पर भी कई नई सेवाओं की पेशकश की जाएगी। अब Tata Sky Users को Tata Play पर Netflix का भी सपोर्ट मिलेगा.
इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि काफी ज्यादा Tata Sky User’s  नेटफ्लिक्स के भी बहुत ही बड़े फैन हैं। क्योंकि Netflix पर काफी अच्छी-अच्छी Web Series उपलब्ध है जो उन्हें काफी पसंद हैं।

Tata Sky को मिला Netflix Support, Tata Sky का नाम अब Tata Play, अब ग्राहकों को Tata Play Netflix Combo Pack का लाभ मिलेगा, Tata Sky का नाम बदलने के पीछे भी कम्पनी कुछ खाश मकसद है

Tata Sky नाम बदलने के पीछे कंपनी का हैं , कुछ मकसद

Tata Sky का नाम बदलकर Tata Play रखने के पीछे Company का मकसद अपने उत्पादों के बारे में बताना है जो वह पेश कर रही है। Tata Sky का नया नाम इस बात का संकेत देता हैं कि , सभी User इस Service पर अपनी पसंद के अनुसार कार्यक्रम देख सकेंगे।
अब किसी भी User’s को Netflix के Program देखने के लिए Netflix पर भी जाने की आवश्यकता नहीं होगी। क्योंकि Netflix के भी सभी कार्यक्रम आपको Tata Play पर ही दिखा दिए जाएंगे।
यदि Tata Sky के कुल ग्राहकों की बात की जाए तो इस समय Tata Sky Company के पास लगभग 23 मिलियन Connection तथा 19 मिलियन Active Subscriber मौजूद है।
जो भी ग्राहक Netflix देखना चाहते हैं तो उन्हें अब नेटफ्लिक्स के Program देखने के लिए इधर उधर भटकने की भी आवश्यकता नहीं हैं , क्योंकि ऐसे User के लिए ही Netflix Support को शामिल किया गया है।

Netflix Support के कारण ग्राहक , ले सकेंगे कई प्रकार की सुविधाओं का लाभ ?

अब Users को Netflix देखने के लिए किसी भी दूसरे प्लेटफार्म पर जाने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि अब ग्राहकों के लिए Popular OTT App उपलब्ध हो जाएगी जिसके माध्यम से वह Amazon Prime , Disney + Hotstar , Voot तथा कई प्रकार की अन्य सुविधाओं के लिए समर्थन प्रदान करेगी।

कंपनी के द्वारा की जाएगी Tata Play Netflix Combo Pack की घोषणा

कंपनी के द्वारा December 2021 में Tata Play Bings Combo Pack पेश किया था जिसमें 12 OTT App तथा विभिन्न TV Channel शामिल थे। कंपनी के द्वारा ही यह सूचना दी गई है कि , अब कुछ ही दिनों में नए Tata Play Netflix Combo Pack की घोषणा भी कर दी जाएगी फिर सभी ग्राहक इसका लाभ ले सकेंगे

इसके अतिरिक्त कंपनी के द्वारा उन लोगों को भी मुफ्त में Re-connection की सेवा दी जाएगी जिनके घरों में Tata Sky Connection है और उन्होंने काफी लंबे समय से इसका रिचार्ज भी नहीं करवाया हैं। इसी के साथ-साथ ग्राहकों के फायदे के लिए कंपनी के द्वारा 175 रुपए का Service Visit Charge भी हटा दिया जाएगा।

Company समय-समय पर करती रहती हैं , ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर जारी

इस बात का तो आप सभी को पता ही होगा कि Tata Sky के अंतर्गत आप अपनी जरूरत के हिसाब से चैनल चुनकर Recharge कर सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आपको केवल एक निर्धारित राशि ही देनी है। कंपनी के द्वारा समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए यह नए-नए ऑफर तथा सर्विसेज जारी की जाती है ताकि Tata Sky Customers को कोई भी तकलीफ ना हो।

Tata Play के CEO तथा MD Harit Nagpal ने बताया कि हमने एक DTH Company के तौर पर शुरुआत की थी। अब हम पूरी तरह से एक Content Delivery Company में बदल चुके हैं , क्योंकि ग्राहकों की जरूरतें भी अब काफी बदल रही थी और वह OTT Platform पर भी सामग्री का उपयोग कर रहे थे। इसीलिए हम ग्राहकों के बेहतर अनुभव के साथ एक Platform तथा पेशकश सेवा बनाना चाहते थे l

Post a Comment

Welcome To My Website Please Subscribe my channel " Sahil Free dish"

Previous Post Next Post