Jio Phone को एक बार फिर नए दाम के साथ रीलॉन्च किया जा सकता है। यह फीचर फोन 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है।

Jio Phone को एक बार फिर नए दाम के साथ रीलॉन्च किया जा सकता है। यह फीचर फोन 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है।

Jio Phone के बाद अंबानी का नया दांव, आ रहा है एक और 4G फीचर फोन, कीमत होगी 1,000 से कम

 Reliance Jio Phone को लेकर कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि कंपनी अपने नए एंडराॅयड स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसे बेहद ही कम दाम पर लाॅन्च किया जाएगा। इस फोन की कीमत 50 डाॅलर बताई गई थी, जो 3,500 रुपये के करीब है। वहीं अब जानकारी सामने आ रही है कि रिलायंस जियो नए साल यानि 2021 में एक 4G फीचर फोन भी लाॅन्च करेगी जिसे Jio Phone नाम के साथ ही बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी के इस नए मोबाइल फोन की कीमत 999 रुपये से भी कम की होगी जो जियो बेनिफिट्स के साथ सेल के लिए उपलब्ध होगा।



इस नए जियो 4जी फीचर फोन की जानकारी ईटी रिपोर्ट के जरिये सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो भारतीय बाजार में एक और 4जी फीचर फोन लाॅन्च करने की योजना बना रही है। यह मोबाइल फोन 2021 की पहली तिमाही यानि मार्च से पहले मार्केट में एंट्री ले लेगा। इस नए Jio Phone फोन को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका दाम पहले वाले जियोफोन से तो कुछ अधिक होगा लेकिन इसकी कीमत 999 रुपये से कम ही रहेगी।

Jio Phone को लेकर इस रिपोर्ट में कहा गया है कि यह डिवाईस भी 4G VoLTE कनेक्टिविटी सर्विस के साथ लाॅन्च किया जाएगा। वहीं रिपोर्ट की मानें तो यह कोई नया मोबाइल फोन नहीं होगा बल्कि कंपनी द्वारा पहले लाॅन्च किए गए Jio Phone को ही रिलाॅन्च किया जाएगा। फोन को रिलाॅन्च किए जाने के पीछे कंपनी का मकसद नए ग्राहकों को जोड़ना बताया जा रहा है। वहीं कहा गया है कि जियो फोन को फिर से लाॅन्च करके कंपनी देश में ऑनलाइन शिक्षा को भी बढ़ावा देना चाहती है।

Jio SmartPhone


रिलायंस जियो की ओर से मुकेश अंबानी ने बताया है कि कंपनी Google के साथ साझेदारी के तहत नया एंडरॉयड आधारित स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बना रही है। इस घोषणा के दौरान अंबानी ने साफ तौर पर जियो स्मार्टफोन का नाम तो नहीं लिया है लेकिन कंपनी द्वारा 5G लाए जाने और एंडरॉयड ओएस बनाए जाने की बात से यह साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में कंपनी कम कीमत वाला सस्ता Jio 5G SmartPhone भी इंडियन मार्केट में लॉन्च कर देगी।



India में 5G सर्विस लाने की बात पर मुकेश अंबानी ने इसे ‘आत्मनिर्भर भारत’ को समर्पित करते हुए बताया है कि कंपनी द्वारा विकसित किया जा रहा 5जी पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ होगा। अंबानी ने कहा है कि जैसे ही 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे, इसके ट्रायल शुरू हो जाएंगे। फील्ड में इस्तेमाल के लिए अगले साल तक यह तकनीक तैयार की जा सकती है। 5G पर आकाश अंबानी ने बताया कि इस टेक्नोलॉजी को रिलायंस कर्मचारियों द्वारा बनाया गया है।



Post a Comment

Welcome To My Website Please Subscribe my channel " Sahil Free dish"

Previous Post Next Post

Labels Max-Results No.